Menu
blogid : 2824 postid : 1112255

कौन-कौन से नोटिफिकेशन आपको चाहिए?सभाष बुड़ावन वाला.,,

koi bhi ladki psand nhi aati!!!
koi bhi ladki psand nhi aati!!!
  • 805 Posts
  • 46 Comments
फेसबुक पर आपके पेज पर जो भी पोस्ट दिखाई देते हैं वो आपके बारे में दुनिया को बहुत कुछ बताते हैं। कई लोग अपने टाइमलाइन पर राजनितिक बातें बिल्कुल नहीं करते तो, अन्य सिर्फ अपने बारे में जानकारी देते हैं।
अगर आप थोड़ी कोशिश करें तो आपके फेसबुक के टाइमलाइन को आप ऐसा बना सकते हैं जिसको देख कर लोग आपके पेज पर बार-बार आना चाहेंगे। उसके लिए जरूरी है कि आप ऐसे लोगों को फॉलो करें और दोस्त बनाएं जो दूसरों की मदद कर सकते हैं।
सबसे पहले ऐसे लोगों का फीड आपके टाइमलाइन पर नहीं दिखना चाहिए जो सिर्फ अपने बारे में आपको बताना चाहते हैं। अगर कोई सिर्फ धार्मिक मैसेज अपने टाइमलाइन पर लिखता है तो ऐसे लोगों को पसंद करने वाले भी होंगे, पर शायद उनकी संख्या थोड़ी कम होगी।
लेकिन अगर कोई ऐसा हो जो किसी भी चीज के बारे में आपकी जानकारी बढ़ाने में मदद करता है, तो ऐसे लोगों को काफी पसंद किया जाता है।
हो सकता है आपको अपने कुछ दोस्तों को फॉलो करना बंद करना होगा। कुछ ऐसे दोस्त हैं जिनके पोस्ट को आप और देखना चाहेंगे, तो उसके लिए आप अपने ‘न्यूज फीड प्रेफरेंस’ में जा कर बदलाव कर सकते हैं।
वहां पर ‘पीपल’ चुन लीजिए और उसके बाद ‘पेजेज या ग्रुप्स’। वहां पर आपको एक ड्राप डाउन मेन्यू दिखाई देगा जिसपर जाकर आपको ‘सी फर्स्ट’ को चुनना होगा। उसके बाद उनका कोई भी पोस्ट नहीं छूटेगा।
कई बार जाने अनजाने गेम या ऐप से जुड़ने के सुझाव आपके दोस्तों से आते हैं। अब भला ऐसे सुझाव को आप क्यों चाहेंगे कि वो आपके टाइमलाइन पर दिखाई दें।
अगर आप कोई भी ऐप या गेम के इन्वाइट को ब्लॉक करना चाहते हैं तो उसके लिए फेसबुक की सेटिंग्स पर जाइए और बाई तरफ ‘ब्लॉकिंग’ को चुन लीजिए। अगर किसी दोस्त से ज्यादा इन्वाइट आ रहे हैं तो बस उनका नाम वहां डाल दीजिए। बस, उसके बाद इन्वाइट बंद हो जाएंगे।
फेसबुक के 67 तरह के नोटिफिकेशन होते हैं और अगर आपने उसे ठीक ढंग से मैनेज नहीं किया तो आपके स्मार्टफोन या टैबलेट पर हर समय नोटिफिकेशन के ईमेल या मैसेज आते रहेंगे।
इसलिए अपने फेसबुक पेज पर जो ग्लोब बना हुआ है, वहां पर क्लिक कर के ये जरूर तय कर लें कि कौन-कौन से नोटिफिकेशन आपको चाहिए।प्र–सभाष बुड़ावन वाला.,,

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh